Header Ads Widget

Responsive Advertisement

प्रयागराज में 5 रुपये में नाश्ता और 10 रुपये में मिलेगा भरपेट भोजन, हर रोज बदलेगा खाने का मेन्यू

प्रयागराज: महाकुंभ 2025 में देश-दुनिया से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रयागराज मेला प्राधिकरण ने सब्सिडाइज्ड रेट पर पांच रुपये में नाश्ता और 10 रुपये में भरपेट भोजन देने का निर्णय लिया गया है।

मेला प्राधिकरण बोर्ड की शनिवार शाम हुई बैठक में इस प्रस्ताव को सैंद्धातिक सहमति मिल गई। इसके तहत पांच हजार लोगों को लंच व इतने ही लोगों के लिए डिनर की व्यवस्था रोज होगी।

देश में अभी आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर, केरल के गुरुवायूर मंदिर व महाराष्ट्र के शिरडी साईं मंदिर में ही सरकार की ओर से सब्सिडाइज्ड रेट पर भोजन व नाश्ता मिलता है। इसी तरह तीर्थों के राजा प्रयागराज में भी व्यवस्था करने के लिए आवश्यक कदम बढ़ा दिए गए हैं।

महाकुंभ मेलाधिकारी विजय किरन आनंद ने बताया कि वैसे तो यह प्रबंध महाकुंभ के पहले ही शुरू करने की तैयारी है और महाकुंभ के बाद भी वर्ष पर्यंत संगम के पास सस्ते दर पर भोजन व नाश्ता उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए जल्द ही टेंडर निकाला जाएगा, जिस एजेंसी को टेंडर मिलेगा। इसके लिए हाईजेनिक सामुदायिक किचन बनाया जाएगा।

प्रस्ताव की वायबिलिटी गैप फंडिंग करते हुए (जिसके अंतर्गत आय व्यय की पूर्णता समीक्षा की जाएगी) आगे की प्रक्रिया शुरू होगी। बैठक में डीएम नवनीत सिंह चहल, पीडीए उपाध्यक्ष अरविंद सिंह चौहान, माघ मेलाधिकारी दयानंद प्रसाद, अपर मेलाधिकारी विवेक चतुर्वेदी, उप मेलाधिकारी विवेक शुक्ला, सीएमओ डा.आशु पांडेय तथा पावर कार्पोरेशन, नगर निगम, पीडीए, पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता समेत विभिन्न विभागों के लगभग 100 अधिकारी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments